HomeBLOGGING

Blogging किया है ? Blogging कैसे करे हिंदी में जानकारी

Blogging किया है ? Blogging कैसे करे  हिंदी में जानकारी
Like Tweet Pin it Share Share Email

Hi दोस्तों आज में आपको बताउगा की की Blogging किया है,और ब्लॉगिंग कैसे करते है. Blogging के बारे में आपको इस पोस्ट में पूरी जानकारी देंगे, साथ में इसके फाईदे और नुकसान के बारे में भी सबकुछ जानकरी मिल जाएगी.

दोस्तों ब्लॉगिंग का मतलब है किसी third party वेबसाइट में अपने लिए एक ब्लॉग बनाना और उस ब्लॉग में दुसरे लोगो केलिए helpful आर्टिकल पब्लिश करना.पूरी वर्ल्ड में लाखो ब्लॉगर है जो अपने लिए ब्लॉग बनाके अलग अलग categories के आर्टिकल पब्लिश करते है.आपको इन्टरनेट में बहुत सारे ब्लॉग मिलेगा जहाँ पर आपको Technology,Sport,Entertainment etc.. आर्टिकल पढ़ने को मिलेगा ये सभी साईट एक प्रकार का ब्लॉग है,जिसको ज्यादा लोग वेबसाइट कहते है.वेबसाइट और ब्लॉग के बिस कोई difference होते है जो आपको मेरे ब्लॉग पर ही इसके आर्टिकल पढ़ सकते है.

Blogging करने केलिए हम सभी को इन्टरनेट के बारे में बहुत सारे जानकारी होना चाहिए.एक ब्लॉग के मदत से हमारे अन्दर के talent को पूरी दुनिया को दिखा सकते है.हमारे देश में ब्लॉगिंग किया है बहुत कम लोग ही जानते है लेकिन Pakistan की बात करू तो वहां पर ब्लॉगिंग school में शिखायेजाते है,जैसे की हमारे इंडिया में नाच,गाने शिखते है.हमारे देश के लोग सिर्फ इन्टरनेट से ही Blogging शिख के अपने लिए ब्लॉग बनाते है.

Blogging से हमको किया फाईदे है

दोस्तों इंडिया में कोई सारे ब्लॉगर है जो अलग अलग कारण केलिए ब्लॉगिंग करते है.Exually ब्लॉगिंग करने का दो फाईदे है,जैसे की आप अपने मन के बाद दुनिया को बता सकते है और दुसरे पैसे कमानेसकते है .ज्यादातर लोग पैसे कमाने केलिए ही ब्लॉगिंग करते है.ब्लॉगिंग से अपने career भी बना सकते है.

Blogging से किया नुकशान है

अगर आप मेहनत से ब्लॉगिंग नहीं करेंगे तो आपको नुकशान ही है.ब्लॉगिंग केलिए मेहनत और passion दोनों ही बहुत जरुरी है.ऐसा नहीं की आज अपने लिए एक नया ब्लॉग बनाया और कुछ पोस्ट दाल दिया और कल से ही हजारो लोग आपके पोस्ट को पढ़ेंगे. आपके ब्लॉग पर हजारी views आने केलिए आपको SEO के बारे में पूरी जानकारी होना चाहिए. बहुत सारे लोग SEO को धियान नहीं देते और ब्लॉगिंग मे बहुत जल्द fail हो जाते है.

अगर आप ब्लॉगिंग में fail होते है तो आपके पैसे और मेहनत बेकार में चला जाता है.ब्लॉगिंग में बहुत कम लोग ही success होते है जिसको SEO के बारे में पूरी ज्ञान हो.

दोस्तों अगर आप ब्लॉगिंग करने चाहते है या तो अपने लिए एक नया ब्लॉग बनाया तो आप blog design कैसे करते है सीखे और साथ में SEO के बारे में भी पूरी जानकारी ले लिजिये ताकि बाद में आपको पस्ताना नहीं पढ़े.तो दोस्तों ब्लॉगिंग किया है आप शिख गए होंगे.में आसा करता हूँ की आपको मेरा ये टॉपिक अत्चा लगा, और भी कुछ जानकरी केलिए आप हमारे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे नहीं तो email भी भेज सकते है.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares