Friday , 16 November 2018
Home / About Me

About Me

दोस्तों मेरा नाम Utpal Konwar है,और में Assam के एक छोटे गाँव के रहने वाला हूँ.में 2013 से ही इन्टरनेट पर काम कर रहा हूँ.आज में इस आर्टिकल के जरिये आपको बताउगा की इन्टरनेट पर मेंने काम कैसे Start किया,और इन्टरनेट पर मेरा first income किया था.

दोस्तों में SSC पास करने के बाद एक Technical लाइन पर पढाई केलिए Guwahati के एक प्राइवेट institute में join किया था.वहाँ पर मैंने तकरीबन 1 साल तक पढाई किया . पढाई ख़तम होने के बाद मैंने गुवाहाटी में ही एक छोटासा कंपनी में ज्वाइन किया . कंपनी में भी मैंने अपने experience केलिए 1 साल तक काम किया.

उसके बाद Hariyana में एक बढ़ा कंपनी में ज्वाइन किया.वहाँ पर में कुछ ही महीने काम कर पाया कियोकी अचानक काम करते समय एक दिन मेरा हाथ चाकू से कट गया था.घाव थोरा बड़ा था 4 चीलाई भी पढ़ी,अपने हाथ कटने के कारन में अपने घर चला आया.ड्यूटी में 2 महीने तक नहीं जाने के कारण मुझे ड्यूटी से निकाल दिया.

उसके बाद घर मे ही बहुत दिन बेकार बैठा रहा कियोकी मेरे पास करने केलिए तब कुछ भी काम नहीं था. Government जॉब केलिए भी बहुत try किया लेकिन नहीं मिला.एक दिन मेरा ही गाँव के रहने वाले एक दोस्त ने मुझे बताया की इन्टरनेट पर एक वेबसाइट है जहाँ पर हम ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमा सकते है.उसके बाद उस वेबसाइट पर मैंने एक अकाउंट बना लिया लेकिन तब मुझे इन्टरनेट की ज्यादा knowledge नहीं होने के कारण में उस वेबसाइट पर काम नहीं कर पाया.

फिर मैंने इन्टरनेट पर पैसे कैसे कमाते है बहुत search किया ज्यादातर फेक वेबसाइट ही मुझे मिला था .एक दिन गूगल में अचानक एक वेबसाइट मिला जो रियल में घर बैठे पैसे कमा सकते है.मैंने उस वेबसाइट में काम करना शरू कर दिया और काम के बदले मुझे फर्स्ट पेमेंट 3 $ मुझे अपने PayPal अकाउंट में मिला.उस दिन में इतना खुस हुवा था कहने केलिए बात ही नहीं है.उसके बाद मैंने उस वेबसाइट पर बहुत दिन काम किया . फिर एक दिन मेरा मन में एक खयाल आया की वेबसाइट कैसे बनाते है.उसके बाद गूगल में सर्च करता रहा बहुत सारी paid वेबसाइट मिला जहाँ पर हम अपने लिए वेबसाइट बना सकते है.

एक दिन में government job देख रहा था ,और उस वेबसाइट के निचे Powered by blogger लिखा हुवा था. उसमे क्लिक किया तो मुझे पता चला की blogger पर हम अपने लिए free में ब्लॉग बना सकते है .उसके बाद मैंने blogger पर ही blogging शिखना शरू कर दिया उसके बाद धीरे धीरे इन्टरनेट पर अलग अलग जानकारी मिलते गए और मेरा इन्टरनेट पर knowledge बढ़ता गया. और आज में एक full time ब्लॉगर हूँ साथ में दुसरे वेबसाइट पर भी आर्टिकल लिखता हूँ.मैंने मेरे बारे में जो भी बताया वह 2013 की कहानी है,तब से लेके मैंने आज तक इन्टरनेट पर काम करते आया हूँ.

      ……….Thank You……..

shares